Blog

फटाखे की दुकाने आबादी क्षेत्र व बाजार में नही लगाई जाये – कलेक्टर

बड़वानी से कपिलेश शर्मा -/आगामी समय में आने वाले दीपावली पर्व के लिये लगने वाली फटाखा दुकानो के संबंध में सभी राजस्व अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखेंगे कि फटाखा दुकान बीच बाजार व आबादी क्षेत्रो में नही लगाई जाये । साथ ही फटाखा दुकाने जहॉ लगाई जाये, वहॉ पर पानी, रेत व फायर फायटर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाये ।

कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने उक्त बाते सोमवार की देर शाम को कलेक्टर कार्यालय बड़वानी में आयोजित राजस्व अधिकारियो की बैठक के दौरान कही। इस दौरान कलेक्टर ने यह भी निर्देशित किया कि राजस्व अधिकारी क्षेत्र की दुकानों का निरीक्षण कर यह भी सुनिश्चित करेंगे कि फटाखो का विक्रय किराना दुकान या अन्य जनरल स्टोर पर न हो। निर्धारित स्थान पर ही दुकाने लगाई जाये तथा दुकानो में दूरी का भी विशेष ध्यान रखा जाये। किसी प्रकार की घटना-दुर्घटना होने से पहले ही सजगता व सतर्कता रखे ।

बैठक में कलेक्टर ने यह भी निर्देशित किया कि फटाखा लायसेंस के साथ पुलिस रिपोर्ट की भी कापी लायसेंस लेने वाले आवेदक अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें, यह भी सुनिश्चित किया जाये । बैठक में कलेक्टर ने राजस्व वसूली, आरसीएमएस पोर्टल, स्वामित्व योजना, नक्शा तरमीम, पीएम किसान ईकेवायसी, आरओआर टेगिंग की भी समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि उक्त सभी योजनाओं के प्रकरणो का नियमानुसार त्वरित निराकरण किया जाये ।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री केके मालवीय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती विशाखा देशमुख, एसडीएम बड़वानी श्री भूपेन्द्र रावत सहित विकासखण्ड के राजस्व अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े थे ।

Related Articles

Back to top button