Blogएक्सक्लूसिव खबरेंप्रशासनबड़वानीसेंधवा

चौपाल लगाकर महिलाओ व सायबर क्राइम से बचने के उपाय बता रही है पुलिस

सेंधवा से कपिलेश शर्मा  -ह्यूमन ट्रैफिकिंग , सायबर क्राइम ,महिलाओ से सम्बन्धित अपराध निरंतर बढ़ रहे है । आप सभी लोगो को जागरूक होकर इन अपराधों से स्वयं को , अपने परिवार को समाज को बचाना होगा । बच्चो को गुड टच बेड टच के बारे में जागरूक रखना होगा । महिलाओ को आत्म रक्षा के गुण भी विकसित करना चाहिए । पुलिस महिला अपराधों के संबंध में काफी संवेदनशील हो चुकी है । महिला संबधित अपराधों में कानून कठोर से कठोर बन चुके है ,आपको किसी भी आपराधिक प्रव्रत्ति को सहन नही करना है । तत्काल पुलिस को सूचना करना होगी । यह सभी बातें सेंधवा पुलिस ने शहर के दावलबेड़ी में आयोजित पुलिस चौपाल के दौरान स्थानीय निवासियों के मध्य कहीं ।
                 शहर पुलिस द्वारा लगाई गयी इस चौपाल में एस डी ओ पी कमलसिंह चौहान शहर थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने चौपाल में मौजूद आम लोगो के बीच सायबर क्राइम , ह्यूमन ट्रैफिकिंग , महिला अपराध व छोटे छोटे बच्चो के साथ होने वाले यौन अपराधों के बारे जानकारी देकर जागरूक किया ।
 पुलिस अधीक्षक  पुनीत गेहलोद के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय  अनिल पाटीदार के मार्गदर्शन मे  एसडीओपी कमलसिंह चौहान एवम शहर थाना प्रभारी निरीक्षक बलजीतसिंह बिसेन द्वारा थाना सेंधवा शहर फोर्स के साथ पुराना आरटीओ बैड़ी मंगलवार रात  ग्राम चौपाल लगाकर कॉलोनी वासियों को जागरूक किया साथ ही पुलिस व जनता के बीच दूरी को पाटने का प्रयास किया गया ।
एसडीओपी श्री कमलसिंह चौहान तथा निरीक्षक श्री बलजीतसिंह बिसेन द्वारा बताया की शहर में पुराना आरटीओ बैडी पर चौपाल लगाकर कॉलोनी निवासीगण को ह्यूमन ट्रैफिकिंग, बच्चो एवं महिलाओ के विरुद्ध घटीत होने वाले अपराधों तथा सायबर सबंधी अपरीधो से बचने के बारे में जानकारी दी गयी तथा  कॉलोनी के युवा साथीगण को पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी लघु फिल्म सुनहरे पंख, असली हीरो लघु फिल्म देखने एवं बच्चों को ह्यूमन ट्रैफिकिंग एवं महिलाओं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की जानकारी एवं उनसे बचने के तरीकों बच्चो के साथ होने वाले घटित अपराधों के साथ बेड टच एवं गुड टच के बारे में भी बताया एवं महिलाओ के साथ होने वाले अपराधों के बारे में भी बताया कि किसी महिला या बच्ची या किसी भी व्यक्ति के साथ कोई घटना घटीत होती हैं या कोई किसी प्रकार से परेशान करता हैं तो आप तुरन्त पुलिस को इसकी सुचना दे ।

Related Articles

Back to top button